सरगम आर्ट्स के तत्वधान में स्वच्छ भारत सेमिनार

Children being taught the importance of cleanliness at a function at a Patna school on Wednesday.

Typography
  • Smaller Small Medium Big Bigger
  • Default Helvetica Segoe Georgia Times

पटना: सांस्कृतिक मंत्रालय भारत सरकार के अन्तर्गत व्यक्तिगत अनुदान के तहत एवं अर्चना सोनी द्वारा लिखित एवं निर्देशित नाटक "उसके जाने के बाद" का मंचन दिनांक 23 .04 .2018 को स्थानीय कालिदास रंगालय में किया गया था; इसी की दूसरी कड़ी में स्वच्छता अभियान के अंतर्गत सेमिनार का आयोजन राजकीय कन्या मध्य विद्यालय सलिमपुर अहरा पटना में किया गया।

विद्यालय की प्रधानाध्यापिका श्रीमती सुगंधि कुमारी ने स्वच्छ्ता के बारे में बताया, साथ ही विद्यालय के अन्य शिक्षक शिक्षिकाओं ने भी बच्चों को साफ सफाई के बारे में बताया। अपने आस पड़ोस एवम मुहल्लों की साफ सफाई कैसे करें और कैसे लोगों के अंदर जागरूकता फैलाए स्वच्छ्ता अभियान के तहत।

नाटक "उसके जाने के बाद" का मंचननाटक "उसके जाने के बाद" का मंचन

इस आयोजन में विद्यालय परिवार से शिक्षक मीना देवी, सुधा देवी, विजयेंद्र कुमार, डॉ अरुण कुमार, सविता झा, डॉ शिवेंद्र कुमार, डॉ काशीनाथ झा उपस्थित थे।

इस अवसर पर विद्यालय के बच्चों, शिक्षको एवं संस्था के सदस्यों ने मिलकर विद्यालय परिसर की साफ सफाई कर लोगों को जागरूक किया।

इस सेमिनार का संचालन किया प्रभात पांडेय ने किया।

इस अवसर पर उपस्थित थे संस्था के सदस्य विनय कुमार, परवीन कुमार, रौशन कुमार एवं संस्था की सचिव निर्देशिका अर्चना सोनी ने धन्यवाद ज्ञापन के साथ इस कार्यक्रम का समापन किया।

BLOG COMMENTS POWERED BY DISQUS

View Your Patna

/30

Latest Comments

Guest Columns, Features, Lifestyle, Blog