9 नवंबर 2019 को बाबरी मस्जिद-राम जन्मभूमि पर उच्चतम न्यायालय का फैसला आ चुका है. फैसले से सारी दुनिया वाकिफ है. मस्जिद के गुंबद वाली जगह को हिंदू पक्ष के हक में दे दिया गया है. सरकार को उच्चतम न्यायालय ने आदेश दिया है कि मुस्लिम पक्ष के लिए 5 एकड़ जमीन अयोध्या में मस्जिद के लिए दी जाए.

Read more ...

Very recently, the Madhubani Railway station has registered its global presence in terms of its beauty, thanks to the Mithila Paintings all around in the vicinity of station. The Bihar-bound trains like Rajdhani are well decorated with such arts and crafts. Moreover, even the capital city of Bihar, Patna now is well wreathed in such paintings more or less everywhere, inviting public view.

Read more ...

पिछले दिनों ईयू/योरोपियन यूनियन का एक शिष्ट-मंडल जम्मू-कश्मीर के ताजा हालात का जायज़ा लेने के लिए घाटी के दौरे पर गया था। पत्रकारों को संबोधित करते हुए शिष्ट-मंडल ने स्पष्ट शब्दों में यह रेखांकित किया है कि आर्टिकल 370 को हटाया जाना भारत देश का अपना अंदूरूनी मामला है। घाटी में हो रही आतंकी घटनाओं की सभी सदस्यों ने एकस्वर में भर्त्सना की है और अभी हाल ही में पश्चिमी बंगाल के पांच मज़दूरों की आतंकियों द्वारा की गई जघन्य हत्याओं की कड़े शब्दों में निंदा भी की है।

Read more ...

मालदीव से बिटिया का फोन आया कि लगभग दस दिनों के लिए हम अलवर आ रहे हैं। प्रशांत ने जयपुर के निकट मनोहरपुर/बिशनगढ़ में बने अति चर्चित और भव्य "अलीला" रिसोर्ट में दो नाइट्स की एडवांस बुकिंग भी की है। आप दोनों के लिए अलग से कमरा भी बुक करा दिया है। ना मत करना।

Read more ...

प्रायः अनुभव किया गया है कि हमारे देश की कई सारी सामाजिक संस्थाओं के नाम ख़ास तौर पर होस्टलों के नाम जातियों पर रखे गये मिलेंगे। मसलन जाट होस्टल, राजपूत होस्टल, ब्राह्मण छात्रावास, मीणा छात्रावास, यादव होस्टल आदि-आदि ।

Read more ...

चौंसठ कश्मीरी पंडितों ने अनुच्छेद 370 हटाये जाने के विरोध में एक वक्तव्य जारी किया है। ये वही लोग हैं जो हर-हमेशा लाभ के पदों पर रहे हैं और पण्डितों के विस्थापन का दंश जिन्होंने कभी झेला नहीं।

Read more ...

With the advent of science technology, the world is shrinking day by day in terms of accessibility and communications. To reinforce the view, I would like cite a simple example that you can reach London from India in six hours, for which it used to take days and months in the past.

Read more ...

View Your Patna

/30

Latest Comments